भारतीय खेल प्राधिकरण प्रशिक्षण केन्द्र राजनांदगांव द्वारा वीर बाल दिवस सम्मान समारोह का आयोजित।



राजनांदगांव। भारतीय खेल प्राधिकरण प्रशिक्षण केन्द्र राजनांदगांव द्वारा 26 दिसम्बर 2023 को वीर बाल दिवस सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर भारतीय खेल प्राधिकरण के खिलाड़ियों के अतिरिक्त अन्य खिलाड़ियों को उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। इन खिलाड़ियों के नाम है:-
कुमार शिबु, अथर्व प्रताप सिंह, कालवा सर्वज्ञ राव, अभिषेक यादव, हिमांशु मलिक, नंदिनी प्रधान, अंकिता गुप्ता, अंजनी, मौली मंडावी, एवं सिमरन डोंगरी।
इस अवसर पर इन खिलाड़ियों का पंजीकरण माई भारत खेलो इंड़िया वेब पोर्टल पर भी किया गया। इन खिलाड़ियों को शॉल एवं श्रीफल से सम्मानित करने के पश्चात इन्हें भारतीय खेल प्राधिकरण प्रशिक्षण केन्द्र राजनांदगांव की सुविधाओं से भी अवगत कराया गया।
एवं इन खिलाड़ियों ने भारतीय खेल प्राधिकरण प्रशिक्षण केन्द्र राजनांदगांव के आवासीय योजना के खिलाड़ियों से भेंट कर उनसे उनकी खेल उपलब्धियों की जानकारी हासिल की एवं साई ट्रेनिंग सेंटर राजनांदगांव के खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों एवं स्टॉफ के साथ लंच भी किया। कार्यक्रम के पुर्व में साई के खिलाड़ियों द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि भी दी गई।
उल्लेखनीय है कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी द्वारा विगत वर्ष गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व पर आयोजित कार्यक्रम में उनके साहिबजादों बाबा जोरावर सिंह जी एवं बाबा फतेहसिंह जी द्वारा किये गये सर्वोच्च बलिदान को ध्यान में रखते हुए 26 दिसम्बर को वीर बाल दिवस आयोजित करने की घोषणा की थी।
यह आयोजन भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा सभी नेशनल सेंटर आफ एक्सीलेंस एवं उनके विभिन्न प्रशिक्षण केन्द्र में आयोजित कर साहिबजादों बाबा जोरावर सिंह जी और बाबा फतेह सिंह जी की धर्म की रक्षा के लिए किये गये सर्वोच्च बलिदान के लिए श्रद्धा से मनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *